डीएमएफटी के माध्यम से हो रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा

रामगढ़: डीएमएफटी के माध्यम से हो रहे विकास कार्यों को लेकर शुक्रवार को उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा सह कार्यपालक दंडाधिकारी विशाल कुमार से डीएमएफटी के माध्यम से जिले में चल रही योजनाओं एवं उनके तहत हो रहे कार्यों की जानकारी ली।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने डीएमएफटी के माध्यम से हो रहे विकास कार्यों को लेकर उपायुक्त रामगढ़  माधवी मिश्रा द्वारा पूर्व में किए गए निरीक्षण के दौरान दिए गए निर्देश के आलोक में हो रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए इस संबंध में अब तक किए गए कार्यों की जानकारी लेने के उपरांत आवश्यक निर्देश दिए।

डीएमएफटी मद जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बनाए जा रहे हैं कुल 14 आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त ने ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल के अभियंता को नियमित रूप से कार्यों की समीक्षा करते हुए ससमय कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिए।

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद मोहम्मद जावेद हुसैन ने इनडोर स्टेडियम के संचालन एवं रखरखाव संबंधित कार्यों की जानकारी लेने के उपरांत विभिन्न खेल उपकरणों में सुधार हेतु आवश्यक निर्देश दिए।उप विकास आयुक्त ने कहा कि जो भी योजनाएं पूर्ण हो चुकी है उनका लाभ सीधे सीधे जनता को मिले इसके लिए यह बहुत जरूरी है कि उनका संचालन सुचारु रुप से किया जाए। मौके पर उप विकास आयुक्त ने सभी अधिकारियों को वैसी सभी योजनाएं जिनका निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है उनका हैंड ओवर कराते हुए संचालन शुरू करने का निर्देश दिया। रामगढ़ जिला अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में डीएमएफटी मद से निर्माणाधीन पुलों के कार्यों की समीक्षा के क्रम में उप विकास आयुक्त ने तय समय सीमा में कार्य पूर्ण करते हुए पुल का संचालन शुरू करने का निर्देश दिया।

निर्माणाधीन सिदो- कान्हू स्टेडियम में चल रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी ने ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल के अभियंताओं को नियमित रूप से स्थल निरीक्षण कर डीपीआर के अनुसार कार्य पूर्ण कराने एवं मैदान में जमीन समतलीकरण का कार्य कराने के संबंध में आवश्यक निर्देश दें। इन सबके अलावा बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी ने डीएमएफटी के माध्यम से ली गई अन्य योजनाओं की एजेंसी वर समीक्षा करते हुए योजनाओं को पूर्ण करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

बैठक के दौरान सिविल सर्जन, प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा सह कार्यपालक दंडाधिकारी, विभिन्न एजेंसियो के कार्यपालक अभियंता व सहायक अभियंता, सहायक जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, डीएमएफटी टीम लिड एवं सदस्यों सहित अन्य उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!