पलामू जिला समाहरणालय में सांसद बीडी राम की अध्यक्षता में हुई ‘दिशा’ की बैठक

पलामू : जिला समाहरणालय के सभागार में मंगलवार को
जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक मंगलवार को  समाहरणालय के सभागार में पलामू सांसद विष्णु दयाल राम की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान जिले में आम लोगों के लिए चलायी जा रही योजनाओं की समीक्षा की गयी। कुछ योजनाओं की धीमी प्रगति पर सांसद ने नाराजगी व्यक्त कर संबंधित अधिकारी से सवाल-जवाब भी किया। साथ ही पिछली बैठक में लिए गये निर्णयों एवं अनुपालन के विषय पर भी चर्चा की गयी।

इस दौरान जिले में विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यों में आ रही कमियों को भी बताया इस पर सांसद ने लक्ष्य आधारित कार्यों को समय पर पूर्ण करने का निर्देश दिया। बैठक में विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान पांकी विधायक कुशवाहा शशि भूषण मेहता ने कहा कि कई लोगों ने अपने घर में बिना कनेक्शन के ही बिजली मीटर लगाने की शिकायत की है। सांसद द्वारा बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता को इसका तत्काल समाधान करने हेतु निर्देश दिया गया साथ ही जहां बिजली नहीं है वहां तत्काल बिजली पहुंचाने हेतु निर्देशित किया गया। वहीं जहां से भी ट्रांसफार्मर जलने की शिकायत आती है वहां तुरंत नया ट्रांसफार्मर लगाने की भी बात कहीः

बैठक के दौरान आपूर्ति विभाग की समीक्षा के दौरान सांसद ने कहा कि कई माह से पीडीएस का राशन नहीं वितरण किये जाने से संबंधित शिकायत मिल रही है इसे लेकर उन्होंने डीएसओ को कार्य में लापरवाही बरतने वाले पीडीएस डीलरों पर प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही।

सांसद विष्णु दयाल राम ने जिले के सरकारी स्कूलों में चारदीवारी निर्माण की भी जानकरी ली। उन्होंने कहा कि जो स्कूल सड़क किनारे अवस्थित है वैसों स्कूलों को प्राथमिकता देते हुए चारदीवारी निर्माण करने हेतु शिक्षा पदाधिकारी को निर्देशित किया साथ ही सभी स्कूलों में पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था को दुरुस्त रखने की बात कही।

बैठक में विधायक आलोक चौरसिया ने अपने क्षेत्र अंतर्गत सड़क के शिलान्यास के दौरान विभाग द्वारा जानकारी नहीं दिये जाने का मामला उठाया। पांकी विधायक ने पांकी विधानसभा क्षेत्र के कई पूल-पुलियों के निर्माण में गड़बड़ी किये जाने की बात कही। साथ ही मनरेगा योजनाओं में जांच की मांग की।

बैठक में सांसद के अलावा डालटनगंज विधायक आलोक चौरसिया, मनिका विधायक रामचंद्र सिंह चेरो, पांकी विधयाक डॉ कुशवाहा शशिभूषण मेहता, उपायुक्त शशि रंजन, उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज, नगर आयुक्त, पुलिस अधीक्षक, सभी प्रखंड प्रमुख,.महापौर जिला परिषद उपाध्यक्ष समेत अन्य सभी विधायक के प्रतिनिधि सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!