कोडरमा: दुधिमाटी में जिला स्तरीय युवा सम्मेलन का हुआ आयोजन

कोडरमा: समर्पण एवं टीडीएच की ओर से ग्लोबल एक्शन मंथ के तहत जिला स्तरीय युवा सम्मेलन का आयोजन दुधिमाटी स्थित होटल सेलिब्रेशन में गुरुवार को किया गया। मौके‌ पर समर्पण के सचिव इन्द्रमणि साहू ने कहा कि आज चारों ओर प्रदूषण बढ रहा है। इसकी रोकथाम बेहद जरूरी है। अब इसके बुरे प्रभाव से पूरा विश्व खतरे में पड़ने लगा है।
उन्होंने इसकी रोकथाम एवं आवश्यक पहल के लिए युवाओं को आगें आकर जल, जंगल, जमीन की रक्षा करने के लिए एकजुट होने की बात कही।

मौके पर कोडरमा के ग्रामीण क्षेंत्र से आए युवाओं ने पूरे एक महीना में किए गए कार्यक्रमों गतिविधियों को साझा करते हुए कहा कि हम लोगों ने अपने-अपने गांव में अपने-अपने स्तर से विभिन्न तरह के गतिविधियों की है। लोगों को जागरूकता और संवेदनशीलता बढ़ाने का काम किया है। जिसमें मुख्य रूप से दीवार लेखन, कम्युनिटी मीटिंग, पंचायत जनप्रतिनिधियों के साथ वार्ता, महिला समूह के साथ मीटिंग, युवाओं के साथ मीटिंग, विभिन्न क्लबों का सेमिनार, गोष्ठी, साफ सफाई अभियान, पौधारोपण सहित कई गतिविधियां शामिल है।

वहीं समारोह में उपस्थित युथ लीडर सह झारखण्ड युथ नेटवर्क की सदस्य करीना कुमारी ने कहा कि हम सभी युवाओं का पर्यावरणीय अधिकार है कि हमें स्वच्छ हवा व वातावरण मिले। उन्होंने बढ़ते ग्लोबल वॉर्मिंग से खतरों एवं अधिकारों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि इस बढ़ते प्रदुषण व ताप को कम करने को लेकर विश्व के सभी देश अपने स्तर से पहल कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी युवाओं को समाज के हर वर्ग के लोगों एवं विभाग के लोगों की सहयोग की आवश्यकता है।

अवसर पर समर्पण के परियोजना समन्वयक शंकर लाल राणा, मुकेश कुमार यादव, मंगलदेव रजक, उमेश कुमार, बिमला देवी, बबिता कुमारी, योगेश कुमार, राजेश कुमार, मनिष लहरी, सुजीत कुमार, गुलशन कुमार, खुशबू कुमारी, काजल कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, नेहा कुमारी, कुंदन कुमार, मुकेश कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!