भारत उज्ज्वल भविष्य योजना के तहत बिजली महोत्सव का आयोजन

पाकुड़ : भारत सरकार एवं राज्य सरकार के निर्देश पर विद्युत विभाग द्वारा उज्जवल भारत भविष्य योजना अंतर्गत 25 जुलाई से 30 जुलाई तक जनभागीदारी बिजली महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसी को लेकर सोमवार को जिला प्रशासन के नेतृत्व में ऊर्जा विभाग की सहभागिता से रविन्द्र भवन में बिजली महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री ग्रामीण विकास विभाग आलमगीर आलम, उपायुक्त वरुण रंजन, पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन, उप विकास आयुक्त मो. शाहिद अख्तर, मुख्य अभियंता भारत भूषण दास ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

अवसर पर मंत्री आलमगीर आलम ने अपने संबोधन में कहा कि 15 अगस्त के कुछ दिन ही बाकी है पूरे देश 15 अगस्त को 75 वां साल मनायेगी। भारत उज्जवल भविष्य योजना अंतर्गत बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया। कहा कि प्रदेश में कोयला का भंडार है, फिर भी पाकुड़ के लोगों को बिजली ठीक से मिल नहीं पा रही है। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। यहाँ के लोगों को पर्याप्त बिजली मिले। इन दिनों रेगुलर हमारे क्षेत्र में बिजली की कमी है, जो कमी है उसे हम दूर करेंगे। पाकुड़ के लोगों को 24 घंटे बिजली मिले इसके लिए हम प्रयासरत हैं।

महोत्सव के नुक्कड़ नाटक एवं बिजली क्षेत्र पर लघु फिल्मों की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से विद्युत विभाग द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं के बारे में आमजनों तक संदेश पहुंचाने का कार्य किया गया।

अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी  हरिवंश पंडित, कार्यपालक अभियंता सतनारायण पातर, उप मुख्य अभियंता आलोक गुप्ता समेत अन्य उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!