शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने दिये कई दिशा-निर्देश

लातेहार : उपायुक्त अबु इमरान के अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सर्वप्रथम उपायुक्त ने बोर्ड और इंटर की परीक्षाओं में सौ प्रतिशत रिजल्ट वाले स्कूलों की प्रशंसा की। तथा जिन सरकारी स्कूलों का रिजल्ट प्रतिशत कम रहा है, उन स्कूलों को शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी और अध्यापक मिलकर काम करें, ताकि बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट और अधिक बेहतर आ सकें।

बैठक में उपायुक्त ने विद्यालयों में शिक्षकों एवं छात्रों की उपस्थिति के बारे जानकारी लिया। उपायुक्त ने पूर्व की बैठक में दिए गए दिशा-निर्देशों की समीक्षा कर कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए सभी कार्यों को ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिया। उपायुक्त ने पोशाक एवं छात्रवृति योजना की समीक्षा करते हुए निर्देशित करते हुए कहा कि पोशाक एवं छात्रवृति योजना से छात्रों को ससमय लाभान्वित करना सुनिश्चित करें।
उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के आधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत स्कूलों का निरन्तर निरीक्षण कर विद्यालय में विद्यार्थियों की उपस्थिति, कोविड मानको के अनुपालन, शौचालय एवं पीने की पानी समेत विभिन्न बिन्दुओ का निरिक्षण कर सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिए। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने मध्याह्न भोजन की समीक्षा कर निर्देशित करते हुए कहा कि शत प्रतिशत बच्चो को ससमय राशन एवं योग्य बच्चो को ससमय छात्रवृत्ति मिले यह सुनिश्चित करें।
बैठक में उपायुक्त ने बच्चों के शत-प्रतिशत पोशाक, छात्रवृति एवं किताब वितरण किये जाने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को शत-प्रतिशत नामांकन, मध्याह्न भोजन, छात्रवृति सहित अन्य बिन्दुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा कर प्रखंडवार समीक्षा कर आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया गया।
बैठक में जिला योजना पदाधिकारी संतोष भगत एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे.

 

By Admin

error: Content is protected !!