साईं नाथ यूनिवर्सिटी में हर्षोल्लास से मना स्वंतत्रता दिवस

आजादी के 75वें वर्षगाठ पर कुलपति ने फहराया तिरंगा

रांची : साईं नाथ विश्वविद्यालय, राँची के प्रांगण में सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्षगाठ के शुभ अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. एसपी अग्रवाल ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। सर्वप्रथम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. एसपी अग्रवाल को विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट, सुरक्षा गार्ड एवं साईं नाथ विश्वविद्यालय के पुलिस पिकेट झारखण्ड सशस्त्र पुलिस बल के जवानों द्वारा परेड की सलामी ली।


वहीं भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर विश्वविद्यालय के बहुद्देश्यीय हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रम धूमधाम से आयोजन किया गया जिसमें विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. एसपी अग्रवाल ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि कर्त्तव्यनिष्ठा ही राष्ट्रनिष्ठा है। राष्ट्रीय पर्व पर उन्होंने  स्वतंत्रता में अमूल्य भूमिका के लिए स्वतंत्रता सेनानियों और देश के वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज का यह शुभ दिन अत्यंत गौरव और उत्सव का दिन है। हमें सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक, आर्थिक, धार्मिक आदि सभी प्रकार की स्वतंत्रताओं को सुरक्षित रखना चाहिए। हमें अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदरी सत्यनिष्ठा, अनुशासन और साहस के साथ करना चाहिए साथ ही विश्वविद्यालय के सभी संकायों के विभागाध्यक्ष, शिक्षक-शिक्षिकाओं, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दी। वहीं  विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग के प्रिंसिपल डॉ. केसी प्रसाद ने कहा कि वर्तमान में देश में व्याप्त अशिक्षा, कुपोषण, भुखमरी आतंकवाद रूपी शत्रु से लड़ने की जरूरत है।

कार्यक्रम का संचालन फार्मेसी विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया इस कार्यक्रम में समूह नृत्य, समूह गान एवं देश के लिए अपनी बलि देने वाले महापुरूषों के रूप को मंच पर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी विभागाध्यक्ष, शिक्षक-शिक्षिकाएँ, प्रशासनिक पदाधिकारी, एनसीसी कैडेट, छात्र-छात्राएं एवं अभिभावक उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी विभागों के प्राचर्य, विभागाध्क्ष शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों का सराहनीय योगदान रहा।

By Admin

error: Content is protected !!