प्रदूषण को लेकर श्रमिक संगठन ने ट्रांसपोर्टिंग की ठपLabor union stopped transporting due to pollution

सीसीएल की उरीमारी और बिरसा परियोजना में किया सड़क जाम

बड़कागांव: राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर यूनियन बरका-सयाल के क्षेत्रीय सचिव राजू यादव के नेतृत्व में प्रदूषण की समस्या को लेकर ग्रामीण, विस्थापित, मजदूरों ने सड़क जाम कर उरीमारी एवं बिरसा परियोजना के कोयला संप्रेषण पूरी तरह से ठप कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि इन दिनों हाईवा की वजह से सड़कों की स्थिति जर्जर हो गई है। जगह-जगह पर सड़कें क्षतिग्रस्त होने के साथ-साथ धूल और प्रदूषण से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क जाम होने से कोयला लदे हाईवा सड़कों पर खड़े रहे।

यूनियन के क्षेत्रीय सचिव राजू यादव ने कहा कि जब तक प्रबंधन जाम स्थल पर पहुंच समस्या का समाधान नहीं करती है तब तक सड़क जाम लगा रहेगा।

वहीं सड़क जाम की जानकारी होने पर उरीमारी परियोजना प्रबंधन की तरफ से कार्मिक पदाधिकारी अजय कुमार, उरीमारी सुरक्षा प्रभारी रामस्नेही एवं बिरसा परियोजना की तरफ से सुनील कुमार, राकेश कुमार बिरसा परियोजना के सुरक्षा प्रभारी श्याम सुंदर प्रसाद, क्षेत्रीय सुरक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार पहुंचे।

ग्रामीण विस्थापितों का नेतृत्व कर रहे राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर यूनियन के क्षेत्रीय सचिव राजू यादव एवं उरीमारी एवं बिरसा परियोजना प्रबंधन की वार्ता हुई। जिसमें सीसीएल प्रबंधन ने सड़क पर पानी छिड़काव करने का आश्वासन दिया।

वहीं यूनियन के क्षेत्रीय सचिव राजू यादव ने कहा कि सीसीएल प्रबंधन को काफी समय पूर्व सड़क पर पानी छिड़काव करने की बात कही गई थी लेकिन प्रबंधन है कि कानों पर जूं नहीं रेंग रहा है। ऐसे में यूनियन को सड़क जाम करना पड़ा। सीसीएल प्रबंधन सड़क पर धूल प्रदूषण की रोकथाम नहीं करता है तो यूनियन आंदोलन के लिए बाध्य होगा। जिसकी सारी जवाबदेही सीसीएल प्रबंधन की होगी। सीसीएल प्रबंधन से आश्वासन मिलने के बाद यूनियन ने सड़क जाम समाप्त कर दिया।

मौके पर मुख्य रूप से डॉ जी आर भगत, सीताराम किस्कू, चरका करमाली, कानू मरांडी, विश्वनाथ मांझी, सतीश कुमार, महादेव बेसरा, कंचन मांझी, लालो महतो, महेश गंझू, रवि पवारिया, अजय मिश्रा, कृष्णा किस्कू, मन्ना राम मांझी, सिगू हेम्ब्रोम, संजय कुमार यादव, शिबू ठाकुर, सुरेश कुमार, अनिल, मो असलम, सुनील सहित कई लोग मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!