कृषि गणना के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता में प्रशिक्षण का आयोजनTraining organized under agriculture

रामगढ़: 11वीं कृषि गणना 2021-22 के तहत बुधवार को उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में अंचल अधिकारियों, अंचल निरीक्षक, राजस्व उप निरीक्षकों व कंप्यूटर ऑपरेटरों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

प्रशिक्षण के दौरान सभी को कृषि गणना 2021-22 के तहत भारत सरकार के आधिकारिक कृषि वेबसाइट एवं वेब एप्लीकेशन के माध्यम से किए जाने वाले कार्य को लेकर विस्तार से जानकारी दी गई। मौके पर सभी को यूजर आईडी क्रिएशन, अंचल अधिकारी, सुपरवाइजर व राजस्व उप निरीक्षकों द्वारा उनके क्षेत्र के प्रत्येक गांव में कृषि गणना हेतु संबंधित वेबसाइट अथवा एंड्राइड एप्लीकेशन पर अंकित किए जाने वाले जानकारियों की प्रक्रिया की जानकारी दी गयी।

मौके पर उपायुक्त माधवी मिश्रा ने उपस्थित सभी अंचल अधिकारियों एवं राजस्व निरीक्षकों को प्रशिक्षण के दौरान दी जा रही जानकारियों को ध्यान पूर्वक सुनने एवं अपनी सभी प्रकार की दुविधाओं को दूर कर लेने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर यथा जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी, मैनेजर आईटी, बिजनेस एनालिस्ट को प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सभी अधिकारियों एवं कर्मियों को डेमो एप्लीकेशन के माध्यम से स्वयं से जानकारियां अंकित करने सहित अन्य कार्य करने हेतु जानकारी देने का निर्देश दिया।

इस दौरान अपर समाहर्ता, अंचल अधिकारियों, अंचल निरीक्षकों, राजस्व उपनिरीक्षकों, कंप्यूटर ऑपरेटरों सहित अन्य उपस्थित थे।

 

By Admin

error: Content is protected !!