लातेहार : उप विकास आयुक्त ने की समर अभियान की समीक्षाLatehar DDC reviewed Samar campaign

रिपोर्ट: संजय राम

लातेहार: उप विकास आयुक्त सुरेन्द्र कुमार वर्मा की अध्यक्षता में समर अभियान अन्तर्गत संचालित कार्यों की विस्तृत समीक्षा बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई। अभियान के सफल क्रियान्वयन के प्रतिवेदन का पीपीटी के माध्यम से अवलोकन किया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त ने प्रखंड वार सर्वे की जानकारी ली। जिसमें कम प्रगति वाले प्रखंडों को चिन्हित कर जल्द से जल्द सर्वे से संबंधित प्रगति करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान समर अभियान अन्तर्गत चिन्हित सैम, मैम, एनीमिक सस्पेक्टेड केस वाले लाभुकों को यथोचित लाभ प्रदान कराने के निमित्त नया कार्यप्रणाली तैयार करने का निर्देश दिया गया। साथ ही इससे संबंधित कर्मियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया, ताकि ज्यादा से ज्यादा सस्पेक्टेड केस की पहचान कर उनका उपचार कराया जा सके और जिले से कुपोषण एवं एनीमिया को जड़ से खत्म किया जा सके। समर डैशबोर्ड रिपोर्ट की अद्यतन प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि पोर्टल में डाटा को जल्द से जल्द अपलोड करना भी सुनिश्चित करें। उप विकास आयुक्त ने अभियान के तहत चिन्हित अल्परक्तता से ग्रसित महिलाओ को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने एवं अति कुपोषित बच्चों का एमटीसी में उपचार कराने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि बीपीएम, जेएसएलपीएस, महिला पर्यवेक्षिका एवं सीडीपीओ आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य योजना बनाए तथा बचे हुए लक्ष्य को जल्द से जल्द प्राप्त करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में सिविल सर्जन, जिला योजना पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी , जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जेएसएलपीएस डीपीएम, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, महिला पर्यवेक्षिका एवं अन्य संबंधित उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!