लातेहार : उपायुक्त ने जिला पर्यटन संवर्धन समिति की बैठक 

जिला के पर्यटन स्थलों को विकसित करने पर किया विचार–विमर्श

लातेहार : उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय सभागार में जिला स्तरीय पर्यटन संवर्धन समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें लातेहार जिले के अंतर्गत प्रमुख पर्यटक स्थलों को विकसित करने के संबंध में तथा चिन्हित किए गए पर्यटक स्थलों में अब तक किए गए कार्यों को लेकर विस्तृत समीक्षा कर आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया गया।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि नेहरहाट में पर्यटकों के लिए ट्रैकिंग सुविधाएं विकसित करने से पर्यटको की संख्या और भी बढ़ेगी तथा स्थानीय ग्रामीणों को रोजगार एवं आमदनी के बेहतर अवसर प्राप्त हो पाएंगे। साथ ही केचकी संगम में पर्यटको के लिए सुविधाएं विकसित करने हेतु डिप्टी डायरेक्टर पीटीआर के साथ समन्वय स्थापित कर पर्यटको के लिए टेंट, रेस्टोरेंट, पेयजल एवं अन्य आवश्यक सुविधा विकसित करने का निर्देश दिया गया।

वहीं जिले में स्थित पर्यटन के क्षेत्रों में बढ़ावा देने के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण स्थलों, क्षेत्रों को पर्यटन स्थल के रूप में अधिसूचित करने तथा संबंधित स्थलों के पर्यटकीय विकास हेतु जिला खेल पदाधिकारी के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

उपायुक्त ने समिति के सदस्यों से फील्ड भ्रमण करने की बात कही, पर्यटन एवं खेल के लिए किस तरह की विकास किए जाएं एवं संवेदक द्वारा गुणवत्तापूर्ण कार्य हो रहा है या नहीं इसकी समीक्षा करने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त द्वारा चेताग डैम, डाटम-पाटम, लालमटिया डैम में किए गए सौंदर्यीकरण कार्य की जानकारी ली गई। उपायुक्त द्वारा पर्यटन मद से कार्यान्वित योजनाओं के बारे में जानकारियां प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

 

By Admin

error: Content is protected !!