जीएम महाविद्यालय इचाक में आजादी के अमृत महोत्सव पर हो रहे कई कार्यक्रम

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर किया गया प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन

हजारीबाग : जीएम महाविद्यालय इचाक में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। देश के लिए प्यार और देश के लिए हर तरफ की कठिनाइयों का सामना करने के लिए जो उत्साह होता है वह देशभक्ति कहलाता है। देशभक्ति की भावना और देश के लिए मर मिटने का जज्बा हर युवा के दिलों में होता है। इस वर्ष 75 वीं स्वतंत्रता दिवस पर पूरा भारतवर्ष आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। देश भक्ति हमें अपने देश से प्यार करने और संपूर्ण मानवता को गले लगाना सिखाती है। आज की युवा पीढ़ी देश प्रेम और देशभक्ति की भावना को बेहतर तरीके से समझ सके, भारत नशा मुक्त हो सके इसके लिए युवाओं को संकल्पित होना अति आवश्यक है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखकर आजादी के इस अमृत महोत्सव पर जीएम महाविद्यालय इचाक में तरह-तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, ताकि छात्र-छात्राएं राष्ट्रध्वज, देश प्रेम की भावना से ओत प्रोत हो सकें।

इस संबंध में प्राचार्य शंभू कुमार ने बताया कि महाविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आगामी 05 अगस्त 2022 को भाषण प्रतियोगिता, 08 अगस्त 2022 को पेंटिंग प्रतियोगिता, 10 अगस्त 2022 को रील्स (शॉट वीडियो) प्रतियोगिता और 13 अगस्त 2022 को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने आगें बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य देशभक्ति की भावना, मन में पवित्र भावना, स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और उनके बलिदान को संजो कर रखने की भावना जागृत करना है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्राचार्य शंभू कुमार के अलावा प्रभारी पंकज कुमार, रंजन कुमार, नीलिमा कुजूर, प्रणव कुमार मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!