राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर यूनियन की बैठक में हुई संगठनात्मक चर्चा

बड़कागांव : राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर यूनियन बरका-सयाल प्रक्षेत्र की बैठक उरीमारी स्थित यूनियन कार्यालय में गुरुवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता बरका-सयाल के क्षेत्रीय सचिव राजू यादव ने किया।

बैठक में सर्वप्रथम राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर यूनियन के सदस्य स्वर्गीय मोतीलाल मांझी एवं स्वर्गीय कृष्णा राम पासवान की मृत्यु पर दो मिनट का शोक सभा कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया गया। राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर यूनियन की पहली बैठक में यूनियन की मजबूती एवं सदस्यता बढ़ाने, परियोजनाओं में कार्यरत मजदूरों की समस्याओं पर चर्चा किया गया।

सीसीएल बरका-सयाल के क्षेत्रीय सचिव राजू यादव ने कहा कि परियोजनाओं में कार्यरत मजदूरों के पेयजल आपूर्ति की समस्या, संडे एवं 3 दिन सिक सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर बरका-सयाल महाप्रबंधक के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि सीसीएल के मजदूरों के मेहनत पर ही सीसीएल बरका-सयाल प्रक्षेत्र कोयलें का उत्पादन कर रही है। ऐसे में मजदूरों के साथ किसी तरह का अन्याय यूनियन बर्दाश्त नहीं करेगी। मजदूरों का समस्याओं का समाधान प्रबंधन को हर हाल में करना होगा नहीं तो मजदूरों के हक व अधिकार के लिए यूनियन चरणबद्ध आंदोलन करेगा।

बैठक में मुख्य रूप से डॉ जीआर भगत, टुनटुन पाण्डेय, सीताराम किस्कू, लालू महतों, साधु, जयंत, महावीर प्रसाद, दीपक विश्वकर्मा, विजय राम, हीरालाल महतो, मो अली हसन खान, मो मुमताज, प्रमोद कुमार, संजय कुमार सिंह, विश्राम मांझी, महेंद्र सिंह, टहल गोप, मो निजामुद्दीन, सतीश प्रसाद, सतेन्द्र राम सहित कई लोग मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!