दशहरा और दुर्गा पूजा पर्व पर शांति व्यवस्था को लेकर हुई बैठक 

साहिबगंज : दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व 2022 के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु विचार- विमर्श तथा आपसी समन्यवय को सुदृढ़ करने के लिए सिद्धू-कान्हू सभागार में उपायुक्त राम निवास यादव की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त ने सभी पूजा कमेटियों के सदस्यों को बताया कि जिला प्रशासन पूरे जिले में सुरक्षा की दृष्टि से सभी पूजा स्थानों एवं विभिन्न स्थानों पर पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्त कर दी गई ताकि आम लोग सुरक्षित एवं हर्षोल्लास के साथ पूजा का आनंद ले सके।
वहीं कमेटी से कहा गया कि किसी भी सदस्य खासकर नवयुवक द्वारा किसी भी प्रकार का हुड़दंग बाजी न हो इसके लिए अपने स्तर से उन लोगों पर विशेष ध्यान दें। उपायुक्त ने कहा कि किसी प्रकार की अनहोनी होने पर या ऐसी सूचना मिलने पर तुरंत प्रशासन को सूचित करें। पूजा पंडालों के आस-पास साफ सफाई का विशेष ध्यान दें । अधिक धुआं उत्पन्न करने वाले पटाखों का उपयोग ना करें।
वहीं उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर पदाधिकारी एवं पूजा कमिटी निगरानी रखे और किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट, तसवीर या अफ़वाह फैलाने वाले मैसेज पर ऐक्शन लें और ऐसे ग्रुप को रिपोर्ट करें।नदी-नाला, पोखर में प्रतिमा का विसर्जन नहीं करें, यदि कमेटी द्वारा प्रतिमा का विसर्जन किया जाता है तो इसके लिए एक विशेष स्थान बनाकर बैरकेटिंग कर प्रतिमा का विसर्जन करें। साहेबगंज नगर एवं राजमहल पंचायत में नुमंडल पदाधिकारियों द्वारा गंगा किनारे बनाए गए विशेष स्थान में ही प्रतिमा का विसर्जन करें।

उपायुक्त द्वारा सभी कमेटियों के सदस्यों को बताया कि प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन कर शांति पूर्वक पूजा संपन्न कराएं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि सभी त्योहारों का एक विशेष संदेश होता है। हम लोगों को त्योहारों से संदेश लेकर अपने भौतिक जीवन में उसका पालन करना चाहिए। पूरा जिला में सभी पूजा पंडालों में पुलिस बल को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। ताकि शांति पूर्ण रुप से सभी लोग त्यौहार मना सके। किसी भी प्रकार का अशांति, उपद्रव होने पर इसकी सूचना दें। जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य आप लोग सुरक्षित और शांति रूप से पूजा मना सके फिर भी यदि कोई असामाजिक तत्व बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करेगा तो तत्काल इसकी सूचना हम लोगों को दें।

By Admin

error: Content is protected !!