पाकुुुुुुुुुड़ : जिला प्रशासन ने की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

परिवहन नियमों की अनदेखी करने वालों पर करें कार्रवाई : डीसी

पाकुड़ : समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त वरुण रंजन और पुलिस अधीक्षक एच.पी जनार्दन ने मंगलवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की।  बैठक में उपायुक्त वरुण रंजन ने पिछले बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की क्रमवार समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष गर्ग से इस माह की गई कार्रवाई के संदर्भ में जानकारी ली। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि सड़क दुर्घटना के एनालिसिस के बारे में बताया कि जनवरी 2022 से जूलाई तक अब तक 53 सड़क दुर्घटना हुई है, जिसमें से 62 लोगों की मृत्य हुई। जिसमें आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा 18 लोगों को मुआवजा राशि दिया गया है। उपायुक्त ने सड़क दुर्घटना को रोकने एवं सड़क दुर्घटना में मारे जाने वाले व्यक्ति के परिजनों को एक लाख रुपए सरकारी मुआवजा राशि के भुगतान को लेकर कई आवश्यक निर्देश दिए।

उपायुक्त ने विशेष वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया। वाहन जांच खासकर बिना हेलमेट, लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन एवं ट्रिपल लोडिंग का जांच करने का निर्देश दिया गया। जिले में हो रहे सड़क दुर्घटना में दोषी चालक का चालक अनुज्ञप्ति निलंबन की अनुशंसा जिला परिवहन पदाधिकारी को करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने ओवरलोड को लेकर परिवहन विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन का अनुपालन नहीं करने वाले दो पहिया, तीन पहिया एवं बड़े वाहनों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। नियमित रूप से वाहन जांच अभियान चलाने व नियम के तहत कार्रवाई करने को कहा।
मौके पर सिविल सर्जन डॉ. मंटू कुमार टेकरीवाल, अनुमंडल पदाधिकारी हरिवंश पंडित, जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार गर्ग, पाकुड़ एसडीपी अजित कुमार विमल, एसएमपीओ पवन कुमार एवं आईटी असिस्टेंट अमित कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!