पलामू उपायुक्त ने की जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक 

पलामू : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी अंजनेयुलू डोड्डे की अध्यक्षता में शुक्रवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन से बीते महीनों में हुए सड़क दुर्घटनाओं की जानकारी ली।

डीटीओ ने बताया कि अप्रैल से लेकर जून तक जिले में कुल 72 सड़क दुर्घटना हुई है जिसमें 62 लोगों की मृत्यु हुई है वहीं 57 लोग घायल हैं.इस दौरान उपायुक्त ने जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कैसे कमी लाया जाये इस पर चर्चा की.बैठक में उपायुक्त ने हिट एंड रन मामलों की भी समीक्षा की बताया गया कि दो हिट एंड रन मामलों के निष्पादन हेतु बीमा कंपनी को फारवर्ड कर दिया गया है.इसी तरह उन्होंने ड्रंक एंड ड्राइव के विरुद्ध ब्रेथ एनालाइजर से लगातार अभियान चलाने पर बल दिया।

बैठक में उपायुक्त ने डीटीओ व पथ निर्माण के कार्यपालक अभियंता को आपस में समन्वय बनाते हुए हाल ही में हरिहरगंज के चौखटवा मोड़ व दुबिया खाड़ में साइनएज लगाने की बात कही साथ ही ब्लाइंड टर्निंग में रंबल स्ट्रिप लगाने की भी बात कही।वहीं सिविल सर्जन को इन साइनएजों पर एंबुलेंस एवं नजदीकी अस्पताल की जानकारी उपलब्ध करवाने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में उपरोक्त के अलावा तीनों एसडीओ, उत्पाद अधीक्षक विमला लकड़ा, राष्ट्रीय राज्य मार्ग एवं निर्माण विभाग के प्रतिनिधि, सिविल सर्जन अनिल कुमार सिंह, सड़क सुरक्षा मैनेजर विनीत कुमार व आईटी असिस्टेंट डब्लू उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!