जिला विधिक सेवा प्राधिकार की पहल पर दिव्यांग बच्चे को मिली पेंशन की स्वीकृति

रामगढ़: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, व्यवहार न्यायालय रामगढ़ की पहल पर दिव्यांग मासूम पीयूष प्रजापति को दिव्यांग पेंशन की स्वीकृति मिल गई है। शनिवार को दुलमी प्रखंड अंतर्गत कोरचे गांव निवासी दीपक प्रजापति के मूकबधिर और मानसिक रूप से दिव्यांग पांच वर्षीय पीयूष प्रजापति को स्वामी विवेकानन्द निःशक्त प्रोत्साहन योजना के तहत प्रखंड विकास पदाधिकारी दुलमी ने दिव्यांग पेंशन की स्वीकृति प्रदान की।

बताते चलें कि बालक के दिव्यांग पेंशन के लिए बीते चार दिसंबर को दीपक प्रजापति ने प्राधिकार के सचिव दिलीप राजेश्वर तिर्की के समक्ष अर्जी लगाई थी। जिसपर प्राधिकार के सचिव ने आवश्यक कार्रवाई के लिए दुलमी के प्रखंड विकास पदाधिकारी को अग्रसारित किया।

आवेदन गंभीरता से लेते हुए आंगनबाड़ी केंद्र लावालौंग की सेविका संध्या कुमारी के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारी दुलमी ने प्रस्तुत किये गए दिव्यांगता प्रमाणपत्र के आधार पर बालक के दिव्यांगता की जांच कराई, जो सही पाया गया और दुलमी बीडीओ के द्वारा पेंशन की स्वीकृति दे दी गई।

इसके लिए लाभुक के परिवारवालों ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव दिलीप राजेश्वर तिर्की, पीएलवी अनूप कुमार, सहायक संतोष कुमार और प्रखंड विकास पदाधिकारी दुलमी सुनील कुमार प्रजापति के प्रति आभार व्यक्त किया है।

 

By Admin

error: Content is protected !!