पुरनीडीह: विद्यालय में खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजनSports competition in Purnidih school

प्रतियोगिता से निखरती है बच्चों की प्रतिभा : लालमणि यादव

गिरीडीह: उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुरनीडीह, सरिया में बाल दिवस एवं झारखंड स्थापना दिवस के सुअवसर पर विद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता एवं गीत संगीत कार्यक्रम बुधवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि जिला परिषद सदस्य लालमणि यादव उपस्थित थे।

मौके पर मुख्य अतिथि जिला परिषद सदस्य लालमणि यादव ने कहा कि विद्यालय में पढ़ाई के साथ-साथ खेल कूद का आयोजन होते रहना चाहिए। जिससे की बच्चों को खेलकूद के क्षेत्र में भी अपना कैरियर बनाने का मौका मिल सके। गांवों में सही मंच नहीं मिलने के कारण बच्चे हुनरमंद होने के बावजूद सही जगह पर नहीं पहुंच पाते हैं। अगर गांव के बच्चों को भी खेलकूद के लिए सही मंच मिल पाए तो गांव के बच्चे भी शहर के बच्चों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर क्षेत्र और देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

विद्यालय में हुए खेलकूद प्रतियोगिता में वर्ग प्रथम और द्वितीय के लड़कों के 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में आकाश कुमार, देव पासवान, दिलकश अंसारी, लड़कियों के 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में मीरा कुमारी, माही कुमारी, राधा कुमारी, वर्ग तृतीय एवं चतुर्थ के लड़कों में 200 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में प्रतीक कुमार, रोहित कुमार, विशाल कुमार, लड़कियों के 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में सृष्टि कुमारी, आरती कुमारी, नंदनी कुमारी, वर्ग पांचवां एवं छठे के लड़कों के 200 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में रूपलाल बेसरा, गणेश यादव, सूरज यादव, लड़कियों के 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में पायल कुमारी, नीलम कुमारी, अनुराधा कुमारी, वर्ग सातवां और आठवां के लड़कों में 200 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में सागर कुमार, समोल सोरेन, बाबू चंद टुडू, लड़कियों के 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में अनिशा कुमारी, मंजू कुमारी, संजू कुमारी, चम्मच गोली रेस प्रतियोगिता में पायल कुमारी, सुमा कुमारी, माया कुमारी, रुखसार खातून, श्वेता कुमारी, प्रियंका कुमारी ने क्रमशः प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के पश्चात विजयी प्रतिभागियों को मेंडल देकर सम्मानित किया गया।

वहीं विद्यालय के वर्ग प्रथम से अष्टम तक के वैसे सभी बच्चों को सम्मानित किया गया जो अपने कक्षा की उपस्थिति में सबसे अधिक रहे हों, अनुशासित छात्र के रूप में अपने वर्ग में विद्यालय के पठन पाठन कार्यक्रम में भी बढ़ चढ़ कर भाग लेते रहे हैं। विद्यालय के दो शिक्षक मुकेश पासवान एवं बाबूलाल महतो जिन्होंने ससमय विद्यालय आना एवं अपनी पूरे वर्ष की छुट्टी को भी उपभोग न कर विद्यालय के कार्यों में समय दिया दोनों ही शिक्षकों को प्रधानाध्यापक वीरेंद्र कुमार ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम के मुख्य रूप से जिला परिषद सदस्य लालमणि यादव, पुरनीडीह पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह पूर्व मुखिया सुनील कुमार, वार्ड सदस्य प्रतिनिधि बसंत वर्मा, विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नंदकिशोर भुइयां, उपाध्यक्ष सीमा वर्मा, संयोजिका पार्वती देवी, विद्यालय के शिक्षक प्रतिमा कुमारी, अरुण कुमार कुशवाहा, बालेश्वर टुडू, मुकेश पासवान, शंकर पासवान, बाबूलाल महतो सहित कई लोग मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!