रामगढ़ : डीडीसी ने की शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा

रामगढ़। शिक्षा विभाग के कार्यों को लेकर मंगलवार को जिले के उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी कुमारी नीलम से पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देश के आलोक में हुए कार्यों की जानकारी ली। उप विकास आयुक्त ने वैसे विद्यार्थी जिनका अब तक किसी कारणवश बैंक में खाता नहीं खुल पाया है उन पर विशेष ध्यान देते हुए उनका खाता बैंक में खुलवाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया वही विद्यालयों को प्राप्त विद्यालय विकास अनुदान के तहत हुए कार्यों की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों आदि को जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।
विद्यालय स्तर पर बच्चों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं जाति प्रमाण पत्र के तहत कार्यों की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त ने कहा कि यह बहुत जरूरी है कि सभी बच्चों को विद्यालय स्तर पर ही जाति प्रमाण पत्र उपलब्ध करा दिया जाए। इस संबंध में उप विकास आयुक्त ने शिविर आयोजित कर योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।
इन सबके अलावा बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त ने विद्यालय किट, बच्चों को उपलब्ध कराए जाने वाले यूनिफॉर्म, कॉपी किताब आदि के वितरण के तहत हुए कार्यों की प्रखंडवार प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों व प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों से जानकारी ली। बैठक के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी अतिरिक्त जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!