साहिबगंज : केंंद्रीय रेल राज्यमंत्री ने की योजनाओं की समीक्षा बैठक

साहिबगंज : नये सर्किट हाउस स्थित सभागार में सोमवार को केंद्रिय रेल राज्य मंत्री रावसाहब पाटिल दानवे की अध्यक्षता में केंंद्रीय योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिसमें राजमहल  विधायक अनंत ओझा भी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने संबंधित विभागों से केंद्र प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने एनएचएआई, बंदरगाह आदि निर्माण की अद्यतन स्थिति एवं इसमे हुई प्रगति की समीक्षा की। जहां उन्होंने सड़क निर्माण की योजनाओं में भूमि अधिग्रहण के लिए लंबित मुआवजे की समीक्षा की एवं रैय्यतों की जानकारी लेते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण में शत-प्रतिशत मुआवजा दें। यह सुनिश्चित करें कि किसी भी रैय्यत का मुआवजा लंबित न रहे।

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा एवं अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए माननीय केंद्रीय रेल राज्य मंत्री श्री दानवे ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कई महत्वकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना हम सभी की ज़िम्मेदारी एवं कर्तव्य है। इसलिए इन योजनाओं को संबंधित पदाधिकारी गंभीरता लें और इन्हें सुदूरवर्ती इलाकों में पहुंचाना सुनिश्चित करें।

बैठक के उपरांत केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहब पाटिल दानवे ने मीडिया प्रतिनिधयों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उन्होंने बताया कि वह राजमहल लोकसभा क्षेत्र में तीन दिवसीय दौरे पर आए हैं जहां उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा संबंधित अधिकारियों से की एवं उन्हें आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर अधिकारियों को उचित प्रगति करने का निर्देश दिया गया है साथ ही मनरेगा अमृत सरोवर जैसी योजनाओं पर भी ध्यान देने के लिए कहा गया है।

By Admin

error: Content is protected !!