साईं नाथ विश्वविद्यालय के छात्रों ने ब्राइटकोड सॉफ्टवेयर सर्विसेज का किया शैक्षणिक भ्रमण

रांची : साईं नाथ विश्वविद्यालय रांची के BCA कोर्स के छात्रों ने मंगलवार 19 जुलाई को ब्राइटकोड सॉफ्टवेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, रांची का शैक्षणिक भ्रमण किया। इस दौरान छात्रों ने वर्तमान और निकट भविष्य में आनेवाली टेक्नोलॉजी की विस्तार से जानकारी ली।

शैक्षणिक भ्रमण में Brightcode Software Services Pvt. Ltd. के सीईओ  धनेश महतो एवं बीडीई अभिजीत कुमार ने भ्रमण में गये शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों का सहयोग करते हुए सॉफ्टेवयर की बारीकियों से अवगत कराया और उनकी शंकाओं का निवारण किया।

वहीं साईं नाथ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. एसपी अग्रवाल ने कहा कि शैक्षणिक भ्रमण शिक्षा का एक अभिन्न अंग है। इससे छात्रों को सीखने का अवसर एवं पढ़ाई के प्रति उत्सुकता बढ़ती है साथ ही पाठ्यक्रम से संबंधित बहुत सी बातों को सीखने का अवसर प्राप्त होता है। शैक्षणिक भ्रमण विद्यार्थियों के सम्पूर्ण व्यक्तित्व के विकास के लिए महत्वपूर्ण कड़ी है।

शैक्षणिक भ्रमण में विश्वविद्यालय के बीसीए कोर्स की विभागाध्यक्ष प्रो निकिता ठाकुर, प्रो. भावेश कुमार, प्रो. देवेन्द्र कुमार एवं प्रो. दानिश अंसारी का सराहनीय योगदान रहा। शैक्षणिक भ्रमण का नेतृत्व प्रो. भावेश कुमार ने किया और कहा कि विद्यार्थी जीवन में शैक्षणिक भ्रमणों का विशेष महत्व होता है।

इस शैक्षणिक भ्रमण 50 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों में काफी प्रसन्नता दिखी, साथ ही विश्वविद्यालय परिसर में लौटकर अन्य विद्यार्थियों से शैक्षणिक भ्रमण की बातें भी साझा की।

By Admin

error: Content is protected !!