सतगावां : महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

रिपोर्ट :- कौशल पाण्डेय

कोडरमा :  सतगावां प्रखंड के प्रसिद्ध घोडमेश्वर धाम में मंदिर परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर सतगावां प्रखंड विकास पदाधिकारी बैजनाथ उरांव, थाना प्रभारी उत्तम कुमार वैद्य, प्रमुख प्रतिनिधि रामवतार चौधरी, विधायक प्रतिनिधि एवं जिला परिषद प्रतिनिधि धनंजय यादव, भाजपा के ओबीसी मोर्चा से व्यास यादव ,झारखंड सेवा संस्थान से मनोज दांगी ने संयुक्त रूप से महात्मा गांधी के प्रतिमा पर माल्या प्राण किया गया। सबसे पहले सभी लोग मिलकर मंदिर परिसर में गांधी जी के प्रतिमा के पास स्वच्छता अभियान के तहत सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें वहां के ग्रामीणों ने इसमें मिलजुल कर सफाई अभियान में भाग लिया ।

वही सफाई अभियान के बाद माल्यार्पण किया गया। वही सतगावां प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बापू के बताए मार्ग पर चलने को लेकर लोगों के बीच में उनके जीवनी के बारे में लोगों को विशेष रूप से लोगों के बीच रखे। वही ‌सभी ने स्वच्छता एवं सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। वहीं झारखंड झारखंड सेवा संस्थान से मनोज दांगी ने गांधी जी के सपनों की भारत के बारे लोगों ‌की बीच रखा, सत्य और अहिंसा का स्वच्छ भारत, रामराज्य वाला भारत ,की कल्पना को साकार करने वाले भारत हम और आप सभी मिलकर आम जनमानस के बनाए पद चिन्हों पर चलकर देश में एक सुंदर समाज एक समतामूलक समाज स्थापना की को लेकर आज हम लोग महात्मा गांधी जी का जन्मतिथि मनाए और हम लोग सभी लोग मिलकर आज उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। वहीं थाना प्रभारी उत्तम कुमार वैद्य बापू के बताए गए बापू के द्वारा किए गए आंदोलन की लोगों के बीच में बातों को बताएं। देश को स्वतंत्र बनाने में बापू का एक बहुत बड़ी अहम भूमिका रही थी।इन्होंने बड़े-बड़े आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी। सत्याग्रह आंदोलन ,दांडी यात्रा, चंपारण का यात्रा का जिक्र किया। वही विधायक प्रतिनिधि धन्नजय यादव ने लोगो के बीच महात्मा गांधी के बारे‌ विषेश रूप से चर्चा किए।वही पर लोगों को अपने अपने घर में जिनके ‌निरक्षर उनको साक्षर होने को लेकर लोगों को संकल्प दिलाया।

प्रमुख प्रतिनिधि रामअवतार चौधरी ने बापू के बताए रास्ते पर चलने ‌को लेकर जिक्र किया गया।बापू के द्वारा किए गए आंदोलन अंग्रेजों भारत छोड़ो के विषय में चर्चा किया गया।वही माल्यार्पण करने के बाद सभी लोगों ने बच्चों के बीच में टॉफी का वितरण किया। वही तिरंगे मुखिया मंटू चौधरी ने पंचायत भवन में बापू के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।


इस मौके पर सतगावां प्रखंड विकास पदाधिकारी बैद्यनाथ उरांव, थाना प्रभारी उत्तम कुमार वैद्य, झारखंड सेवा संस्थान से मनोज दांगी ,प्रमुख प्रतिनिधि रामवतार चौधरी, जिला परिषद एवं विधायक प्रतिनिधि धनंजय यादव भाजपा के ओबीसी मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष व्यास यादव, मुन्ना यादव ,विकास पांडे, सुमेश पांडे अन्य सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!