नवगठित झारखंड प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की हुई पहली बैठक

रांची। नवगठित झारखंड प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की प्रथम बैठक कांग्रेस मुख्यालय रांची में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर शामिल रहे।

बैठक में झारखंड की लोकसभा की सभी 14 सीटों के संदर्भ में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई तथा प्रत्येक सीट के विभिन्न पहलुओं का सूक्ष्मता पूर्वक विश्लेषण किया गया जिसमें क्षेत्र की भौगोलिक, सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, जातिगत आंकड़ों की स्थिति को सामने रखकर ठोस निष्कर्ष पर पहुंचने का प्रयास किया गया। इस क्रम में प्रत्येक लोकसभा के तीन-तीन संभावित प्रत्याशियों के नाम को चयनित कर अंतिम निर्णय के लिए आलाकमान के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।

इस क्रम में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस सभी लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने के लिए कमर कसकर तैयार हो चुकी है। कार्यकर्ता पूरे उत्साह में है भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता से झारखंड में कार्यकर्ताओं के बीच एक नया जोश पैदा हुआ है जो लोकसभा चुनाव तक केंद्र केंद्र की जन विरोधी सरकार के खिलाफ जुनून के रूप में बदल जाएगी और कार्यकर्ताओं का यही जोश केंद्र की नापाक सरकार को सत्ता से बेदखल करेगी।

उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार की हर गतिविधि पर गहरी नजर रख रहे हैं और जनता भी खुली आंखों से मोदी सरकार द्वारा देश में किये जा रहे समाज विरोधी कृत्यो को साफ-साफ देख रही है, देश में बदलाव का दौर आने वाला है और इसके लिए हमें पूरी ताकत से चुनाव में लगना होगा,हमारी मेहनत और जनता का साथ देश को बदलाव के नए दौर में ले जाएगी।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष  राजेश ठाकुर ने कहा कि चुनाव समिति के सभी सदस्यों ने प्रत्येक सीट पर अपनी राय जाहिर की है और चुनाव समिति के सभी सदस्यों की समवेत राय से लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने और गठबंधन तथा प्रत्याशियों के चयन हेतु आला कमान को अधिकृत कर दिया गया है आलाकमान का निर्णय ही अंतिम निर्णय होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी दल चुनाव लड़ने के लिए सभी सीटों पर तैयारी करती है परंतु गठबंधन की भी बातें सामने हैं समय अनुसार गठबंधन पर निर्णय होने के पश्चात इसमें सीटों एवं प्रत्याशियों के संबंध में अंतिम निर्णय आला कमान द्वारा लिया जाएगा।

बैठक में विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, डॉ. रामेश्वर उरांव, सुबोध कांत सहाय,  प्रदीप बालमुचू, सुखदेव भगत, गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर, फुरकान अंसारी, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, प्रदीप यादव, दीपिका पांडे सिंह, काली चरण मुंडा, बृजेंद्र सिंह, रमा खलको, अशोक चौधरी, भीम कुमार, सुल्तान अहमद, बिमला कुमारी, मणि शंकर, निरंजन पासवान, अमूल्य नीरज खलको, सतीश रजक, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष अभिजीत राज, गुंजन सिंह, आमिर हाशमी, नेली नाथन शामिल रहे।

By Admin

error: Content is protected !!