प्रधानमंत्री ने उज्जैन में ‘महाकाल लोक’ का किया लोकार्पणPM inaugurates 'Mahakal Lok' in Ujjain

Khabarcell.com
उज्जैन स्थित महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर परिसर में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माहकाल लोक का लोकार्पण किया। एयरफोर्स के चॉपर से प्रधानमंत्री इंदौर से उज्जैन पहुंचे। महाकाल मंदिर में उन्होंने जैसे ही रिमोट के जरिए रक्षासूत से बने 15 फिट उंचे शिवलिंग का अनावरण किया पूरा परिसर जय महाकाल के उद्घोष से गूंज उठा। इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने महाकाल ज्योतिर्लिंग का दर्शन किया। यहां उन्होंने मत्था टेक विधिवत पूजा अर्चना की। प्रधानमंत्री संध्या आरती में भी शामिल हुए। इसके उपरांत उन्होंने ‘महाकाल लोक’ में कमल सरोवर, रूद्र सागर म्यूरल्स वाल का अवलोकन किया।

आयोजन को लेकर ‘महाकाल’ मंदिर परिसर को भव्य और आकर्षक तरीके से सजाया गया था। लोकार्पण समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। जिसमें प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर सहित कई लोक कलाकारों ने प्रस्तुति दी। अवसर पर मध्यप्रदेश के सीएम सिंह चौहान और राज्यपाल मंगूभाई पटेल भी मौजूद रहे।

बताया जाता है कि लगभग 856 करोड़ की लागत से महाकाल मंदिर परिसर को विस्तार दिया जा रहा है। निर्माण दो फेज में पूरा होगा। जिसके बाद परिसर 47 हेक्टेयर तक विस्तृत हो जाएगा। महाकाल के भक्तों के लिए कई तरह की सुविधाएं और सहूलियतें अब उपलब्ध होंगी।

By Admin

error: Content is protected !!