Fifa world cup: फ्रांस को हराकर अर्जेंटीना बना चैंपियन

पेनाल्टी शूट में 42 से हराया

Fifa world cup कतर में चल रहे फीफा फुटबॉल वर्ल्डकप का फाईनल मुकाबले के साथ समापन हो गया है। फाइनल मैच फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला गया। 90 मिनट के मैच में दोनो टीम 2-2 गोल करके बराबरी पर रही। 30 मिनट के एकस्ट्रा टाइम में दोनों टीमें 1-1 गोल किया। मैच टाइ होने पर पेनाल्टी शूट से फैसला हुआ। जिसमें अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराकर विजेता का खिताब अपने नाम कर लिया। अर्जेंटीना ने 36 साल बाद यह खिताब जीता है। 2018 का चैंपियन फ्रांस लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने से चूक गया।

Fifa world cup विजेता अर्जेंटीना के मैच-

पहले मैच में अर्जेंटीना को सउदी अरब ने 1-2 से हराया। दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने मैक्सिको को 2-0 से हराया। तीसरे मैच में अर्जेंटीना ने पोलैंड पर 2-0 से जीत दर्ज की। राउंड ऑफ में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। क्वार्टर फाईनल में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को पेनाल्टी शूट आउट में 4-3 से हराया। सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 3-0 से हराया।

Fifa world cup में फ्रांस के मैच –

फ्रांस ने टूर्नामेंट में पहला मैच आस्ट्रेलिया के साथ खेला। जिसमें फ्रांस ने आस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया। दूसरे मैच मेंडेनमार्क को 2-1 से हराया। वहीं तीसरे मैच में फ्रांस को ट्यूनीशिया ने 0-1 से हरा दिया। राउंड ऑफ में फ्रांस ने पोलैंड को 3-1 से हराया। क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से पराजित किया। सेमीफाइनल में मोरक्को को 2-0 से हराया। फाइनल में फ्रांस को पेनाल्टी शूट में अर्जेंटीना ने हरा दिया।

यह भी पढ़ें-  गंजेपन की समस्या से हैं परेशान! आजमाएं ये उपाय

By Admin

error: Content is protected !!