Facebook: यूजर्स को जल्द मिल सकते हैं नये फीचर्सFacebook: Users can get best features soon

Users और Facebook Group Admins की बढ़ेगी सहूलियतें

Facebook: दुनिया भर में सोशल नेटवर्किंग साईट Facebook पर यूजर्स की संख्या करोड़ों में। कंपनी समय -समय पर नये और यूजर फ्रेडली फीचर्स जोड़ती रहती है। जिससे Facebook से यूजर्स का जुड़ाव बना रहे। साथ ही बेहद आसान और बेहतर अनुभव के साथ यूजर्स की सक्रियता भी बनी रहे। 

Facebook जल्द अपने यूजर्स की सुविधाओं के लिए नये फीचर्स ला सकता है। फेसबुक पहले से अधिक आकर्षक होगा। यूजर्स के साथ-साथ Groups के लिए नये और सुविधाजनक फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। जिससे Admin को Group मैनेज करने में और सुविधा होगी। इससे  Group को और बेहतर तरीके से समझने में सुविधा होगी।

नये फीचर्स की ये होगी खासियत

जानकारी के अनुसार Facebook की ओर से  कई फीचर्स जोडने की घोषणा भी कर दी गई है। जल्द ही यूजर्स इसका उपयोग कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक यह बदलाव विशेषकर Group मैनेजमेंट को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। 

Facebook निकट भविष्य में समूहों के लिए भी reels की सुविधा उपलब्ध करा सकता है। जिससे ग्रुप से संबंधित विडियो डालकर उसे और भी आकर्षक बनाया जा सकता है। वहीं Group के बारे में गहराई से जानने के लिए प्रोफाइल में और अधिक सामग्री जोड़ने का भी ऑप्शन मिल सकता है। Admin को Group  के सक्रिय सदस्यों को हाईलाईट करने का ऑप्शन मिल सकता है। इसके लिए हाईलाइटेड सदस्यों की Activity पर उन्हें points भी प्राप्त हो सकते हैं।

वहीं फर्जी और भ्रामक पोस्ट से बचाव को लेकर भी नये फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। Group admin को भ्रामक और अपुष्ट पोस्ट को पेंडिंग रखने और समीक्षा कर हटाने की सुविधा भी मिल सकती है। इससे Admin को बिना किसी माथापच्ची ग्रूप में फर्जी पोस्ट पर रोक लगाने में आसानी होगी।

इसके साथ ही Facebook कई अन्य फीचर्स भी ला सकता है। जिससे यूजर्स और Group Admin को कई तरह की सहूलियते मिल सकती हैं।

 

यह भी पढ़ें

 

Disclaimer- उपरोक्त लेख प्राप्त सूचना के आधार पर महज जानकारी के उद्देश्य से लिखी गई है। हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

By Admin

error: Content is protected !!