Kedarnath: पीएम मोदी पहुंचे बाबा केदारनाथ के धामPM Modi reached Kedarnath Dham

946 करोड़ की लागत से बनने वाले रोपवे का किया शिलान्यास

Kedarnath :  पुनर्विस्तार के कार्यों का पीएम ने लिया जायजा

Kedarnath: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बाबा केदारनाथ के धाम पहुंचे। जहां उन्होंने देवों के देव महादेव के दर्शन किया। यहां पीएम ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा केदारनाथ का रूद्राभिषेक किया। पीएम शुक्रवार को सुबह 07:55 बजे केदारनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की अगुवाई में उनका स्वागत किया गया। पीएम ने मंदिर में बाबा केदारनाथ का दर्शन कर नतमस्तक हुए। मंदिर के गर्भ गृह में पुरोहितों ने पीएम मोदी से भोलेनाथ का रूद्राभिषेक कराया।

PM Modi reached Kedarnath Dham 2
PM Modi reached Kedarnath Dham

केदारनाथ में पीएम मोदी का कार्यक्रम लगभग ढाई घंटे चला। यहां प्रधानमंत्री ने लगभग 946 करोड़ की लागत से बनने वाले 13 किलोमीटर लंबे केदारनाथ-सोनप्रयाग रोपवे निर्माण का शिलान्यास किया। अवसर पर पीएम ने आदिगुरु शंकराचार्य के समाधी स्थल का भी दर्शन किया। पीएम सफेद रंग के स्थानीय पारंपरिक परिधान में थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने धाम के पुनर्विस्तार के तहत हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कार्यों में लगे अधिकारियों और कर्मियों से भी बात की। इस दौरान उन्होंने कार्यों से संबंधित कई जानकारियां लीं। साथ ही कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिये।

Kedarnath: प्रधानमंत्री कार्यकाल में छठवीं बार पहुंचे पीएम

प्रधानमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी आज छठवीं बार केदारनाथ धाम पहुंचे। इससे पूर्व 3 मई 2017 को पहली बार केदारनाथ पहुंचे थे। वहीं 20 अक्टूबर 2017 को दूसरी बार, 7 नवंबर 2018 को तीसरी बार, 18 मई 2019 को चौथी बार आये थे। इससे पूर्व पांच नवंबर 2021 को पांचवीं बार पीएम पहुंचे थे। नरेंद्र मोदी बाबा के अनन्य भक्त माने जाते हैं।प्रधानमंत्री बनने के उपरांत वे धार्मिक स्थलों के उत्थान को लेकर प्रयासरत है। बाबा केदारनाथ धाम में पुनर्विस्तार का काम से चल रहा है। यहां पहुंचने वाले श्रद्धालु के बेहतर सुविधा को लेकर प्रयास देखें जा सकते हैं।

यह भी पढें-

Online shopping: जानें धोखाधड़ी को लेकर कहां करें शिकायत

By Admin

error: Content is protected !!