पलामू डीसी ने “आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार” कार्यक्रम को लेकर की बैठक

पलामू: उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को “आपकी योजना-आपकी सरकार- आपके द्वार” कार्यक्रम को लेकर समाहरणालय सभाकक्ष से वर्चुअल मोड से सभी बीडीओ-सीओ के साथ बैठक की। वहीं जिला स्तरीय अन्य पदाधिकारी सभाकक्ष से जुड़े रहे।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने आगामी 24 नवंबर से आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पंचायत में आयोजित किए जाने वाले शिविर को लेकर चर्चा की.सर्वप्रथम उपायुक्त श्री रंजन ने मनातू सीओ से शिविर को लेकर अबतक किये गये तैयारियों की जानकारी ली.उन्होंने सभी बीडीओ को शिविर में ज्यादा से ज्यादा योग्य लोगों को लाभान्वित करने का निर्देश दिया।

आयोजित किए जाने वाले शिविरों का व्यापक प्रचार प्रसार सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी शिविर में विभिन्न योजनाओं से संबंधित कुल 14 स्टॉल लगाये जायेंगे वहीं एक रजिस्ट्रेशन काउंटर व एक स्टेज भी लगाया जायेगा। पंचायतों में लगने वाले शिविरों में ब्लॉक का जिला से बेहतर समन्वय हो, इसे लेकर उपायुक्त ने सभी 21 प्रखण्डों के लिए अलग-अलग पदाधिकारी/कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है।

उपायुक्त ने कहा है  कि उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 5 पंचायतों व 3 बीडीओ को अगले वर्ष 26 जनवरी को सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की सफलता को लेकर 22 नवंबर को सभी बीडीओ व उनके कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन भी किया गया है।

By Admin

error: Content is protected !!