बलराम स्टोन माइंस में उग्रवादियों ने मचाया उत्पात, पर्चा छोड़़ा

कई राउंड हवाई फायरिंग की, पोकलेन और ट्रैक्टर को पहुंचाया नुकसान

बारियातू (लातेहार)। बारियातू टीओपी क्षेत्र के पिपराडीह स्थित बलराम स्टोन माइंस में बीती  उग्रवादियों ने आधे घंटे तक उत्पात मचाया। इस दौरान कई राउंड हवाई फायरिंग की गयी। वहीं उग्रवादियों ने माइंस के फोकलेन का शीशा तोड़ दिया। ट्रैक्टर के टायर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। आधा घंटा उत्पात मचाने के बाद उग्रवादी एक पर्चा भी छोड़ गये।

घटना स्थल पर डरे सहमे माइंस कर्मी

माइंस पर काम करनेवाले नाईट गार्ड संतोष राम, महजू राम, ऑपरेटर रामचंद्र यादव और सनोज यादव ने बताया कि  लगभग 20 से 25 संख्या में उग्रवादी बलराम स्टोन माइंस पहुंचे। उग्रवादियों ने कहा कि माइंस का मालिक बिना आदेश लिये काम कर रहा है। इसलिए अंजाम भुगतने को तैयार रहो। यह कहकर उग्रवादियों ने उनलोगों को एक कमरे में बंद कर दिया। फिर बाहर हवाई फायरिंग करते हुए पोकलेन का शीशा तोड़ दिया। ट्रैक्टर के टायर में गोली मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया।

उग्रवादियों ने धमकी भरा पर्चा भी छोड़ा है। जिसमें लिखा गया है कि कोई भी पत्थर माइंस, क्रशर, माइंस में ट्रांसपोर्टिंग और कोई भी ठिका कार्य बिना टीपीसी से बात किये नहीं किया जाए। यह झांकी है, पूरी कार्रवाई बाकी है। बिना आदेश काम करने पर फौजी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इधर, माइंस संचालक कन्हाई सिंह ने बताया कि दो माह पूर्व अंजान मोबाइल नंबर से मिलने के लिए कहा गया था। उस दौरान बेटी की शादी में व्यस्त था। जिससे इस ओर ध्यान नहीं दे सका। घटना के बाद से माइंस में दहशत का माहौल है।

घटनास्थल का मुआयना कर पुलिस छानबीन में जुटी

घटना की सूचना पर बालूमाथ थानेदार प्रशांत प्रसाद व बारियातू टीओपी प्रभारी कुंदन कुमार सदलबल घटना स्थल पहुंचे। नाइट गार्ड व ऑपरेटर से घटना की जानकारी लेते हुए उग्रवादियों द्वारा छोड़े गए हस्तलिखित पर्चे व खोखे को जब्त कर उग्रवादियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रहे है।

By Admin

error: Content is protected !!