Jharkhand Weather : कल से लगातार 4 दिन इन जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात भी

Jharkhand Weather : रांची। झारखंड में स्वतंत्रता दिवस, अर्थात् 15 अगस्त, से शुरू होकर 4 दिन तक लगातार मूसलाधार बारिश की प्रतीक्षा की जा रही है। इस मौसम परिवर्तन का असर कई जिलों में देखा जा सकता है। इसके साथ ही, वज्रपात भी संभावित है। आगामी 5 दिनों के दौरान, अधिकतम तापमान में किसी भी बड़े बदलाव की संभावना कम है। यह माहिती 14 अगस्त को रांची मौसम केंद्र द्वारा प्रदान की गई है।

15 अगस्‍त से ये स्थिति

राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में आशा है कि गरजन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

वज्रपात को लेकर अलर्ट

15 से 18 अगस्त तक के दौरान, केंद्र ने एक अलर्ट जारी किया है, जिसके अनुसार राज्यों में विभिन्न स्थानों पर गरजन और वज्रपात की आशंका है। इसलिए यह आवश्यक है कि हम सतर्क रहें और इस आशंकाओं के साथ निपटने के तरीकों को ध्यान में रखें।

इन जिलों में भारी बारिश

15 अगस्त को राज्य के दक्षिण-पूर्वी भागों में विशेषतः पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, और सरायकेला-खरसावां में भारी मात्रा में वर्षा की संभावना है।

16 अगस्त को पश्चिमी भागों में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश की उम्मीद है, विशेष रूप से गढ़वा, पलामू, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, और खूंटी में।

17 अगस्त को पश्चिमी और निकटवर्ती मध्य भागों में भी भारी बारिश की संभावना है, जैसे कि गढ़वा, पलामू, लातेहार, चतरा, लोहरदगा, रांची, और सिमडेगा में।

18 अगस्त को दक्षिण-पश्चिम भागों में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है, विशेष रूप से गुमला, सिमडेगा, और पश्चिम सिंहभूम में।

रांची की ये स्थिति

15 से 20 अगस्त तक, आसमान में आमतौर पर दिखने वाले बादल आवृत्ति बनाए रहेंगे। हलके से मध्यम बारिश की संभावना हो सकती है।

By Editor

error: Content is protected !!