श्री गुरूनानक स्कूल रामगढ़ में बिजली महोत्सव का हुआ शुभारंभ

 सदुपयोग कर बचायें बिजली : उपायुक्त

 रामगढ़: आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष पर झारखंड सरकार के सहयोग से विद्युत मंत्रालय भारत सरकार द्वारा बिजली महोत्सव का आयोजन राज्य के कई जिलों में किया जा रहा है। इसी क्रम में रामगढ़ जिले में दो दिवसीय बिजली महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलवार को श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल रामगढ़ में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने हिस्सा लिया। महोत्सव की शुरुआत दीप प्रज्जवलित कर की गई।

बिजली महोत्सव कार्यक्रम के पहले दिन लोगों को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग पर बल दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सौर ऊर्जा का प्रयोग तेजी से बढ़ रहा है जोकि ना केवल हमारे लिए बल्कि प्रकृति के लिए भी काफी अच्छा है। इस दौरान उपायुक्त ने सभी से नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग पर बल देने की बात कही वहीं उन्होंने सभी से बिजली का सदुपयोग करने व बिजली व्यर्थ ना करने की अपील की।

कार्यक्रम के दौरान अधीक्षण अभियंता डीवीसी अनुज कुमार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित बिजली महोत्सव मनाने के उद्देश्यों व ऊर्जा के क्षेत्र में हुए कार्यों की सभी को जानकारी दी।

बिजली महोत्सव कार्यक्रम के दौरान स्कूल के बच्चों के द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नवीकरणीय ऊर्जा के फायदों के प्रति उपस्थित लोगों को जागरूक किया गया। वहीं कार्यक्रम के दौरान यूनिवर्सल हाउसहोल्ड इलेक्ट्रिफिकेशन, वन नेशन वन ग्रिड, कंस्यूमर राइट, नवीकरणीय ऊर्जा एवं कैपेसिटी एडिशन विषय पर बने फिल्म के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया गया।

कार्यक्रम के दौरान धन्यवाद ज्ञापन उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा ने किया वहीं उन्होंने सभी से सौर ऊर्जा का प्रयोग करने व बिजली के सदुपयोग करने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन कमल बगड़िया ने किया।

मौके पर अध्यक्ष जिला परिषद सुधा देवी, अध्यक्ष नगर परिषद योगेश बेदिया, उपाध्यक्ष नगर परिषद मनोज महतो सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

By Admin

error: Content is protected !!