दुर्गापूजा एवं आगामी पर्व त्योहारों को लेकर उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में हुई बैठक 

• दुर्गापूजा में प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों के साथ की गयी बैठक, दिये आवश्यक दिशानिर्देश

• उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक व अनुमंडल पदाधिकारी का जिलेवासियों को संदेश….दुर्गापूजा हर्षोल्लास से मनाएं, सभी को शुभकामनाएं

कोडरमा से कौशल पाण्डेय

कोडरमा :  दशहरा पर्व/दुर्गा पूजा के निमित्त विधि व्यवस्था के संधारण एवं सुरक्षा व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए उपायुक्त श्री आदित्य रंजन व पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव की संयुक्त अध्यक्षता में प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक समाहरणालय सभागार में संपन्न हुआ। उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार को संपन्न कराने की बात कही। उपायुक्त ने सभी पुलिस पदाधिकारियों व दण्डाधिकारियों को पंडाल निरीक्षण करने का निर्देश दिए। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर अवैध तरीक़े से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया। इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने प्रखंडवार होने वाले मेले का आयोजन की जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशानिर्देश दिये। मेले के मद्देनजर मुख्य चौराहो पर लाइट की व्यवस्था करने की बात कही। कार्यपालक अभियंता को बिजली के लटके तार को ठीक करने का निर्देश दिया गया। साथ ही मूर्ति विसर्जन के मद्देनजर तालाबों के पास बिजली व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। शहरी क्षेत्रों के सभी पूजा पंडालो पर पार्किंग की व्ववस्था करने की बात कही।
उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि सौहार्दपूर्ण सद्भावना के साथ पर्व को मनायें। उन्होनें कहा कि कोविड की पाबंदियों के लंबे समय बाद पूजा का आयोजन किया जा रहा है। पूजा के दौरान हर समस्या से निपटने के लिए प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने शहरी क्षेत्र के प्रमुख चौक चौराहों, सड़को पर बिजली व्यवस्था, तारो की मरम्मती करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने शहरी क्षेत्रों के बड़े पूजा पंडालों में दो एएनएम व फर्स्ट ऐड की व्यवस्था करने की बात कही।


नियमानुसार लाउडस्पीकर और डीजे का करें उपयोग

उपायुक्त ने कहा कि पूजा पंडाल नियमानुसार लाउडस्पीकर और डीजे का इस्तेमाल करें। चलंत डीजे का प्रयोग वर्जित रहेगा। उन्होंने कहा कि इस बात का खास ध्यान रखें कि आपत्तिजनक संगीत ना बजे। बैठक में सुरक्षा के मद्देनजर पूजा पंडाल के पास सीसीटीवी और इसकी मॉनिटरिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि पूजा पंडालों के आसपास मनचलों पर नजर रखने के लिए पुलिसकर्मी व अन्य कर्मी तैनात रहेंगे।

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दशहरा पर्व/दुर्गा पूजा के निमित्त विधि व्यवस्था के संधारण एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस व विभाग आपस में समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करेंगे। आमजनों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, ऐसी व्यवस्था करना है। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जाएंगी। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने से बचें। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले पर जिला प्रशासन द्वारा सख्य कार्रवाई की जायेंगी। वही बैठक में मुख्य रुप से अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, अपर समाहर्ता अनिल तिर्की, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रमोद राम, सिविल सर्जन डॉ अनिल कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शिवनंदन बड़ाईक, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचल अधिकारी/थाना प्रभारी व अन्य मौजूद थे।

By Admin