रामगढ़ उपायुक्त ने की विभिन्न परियोजनाओं में भू अर्जन संबंधित बैठक

रामगढ़: उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में विभिन्न परियोजनाओं में भू अर्जन संबंधित कार्यों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने भारतमाला परियोजना के तहत भू अर्जन कार्यों को लेकर पैकेजवार अब तक हुए कार्यों की समीक्षा करते हुए जल्द से जल्द मुआवजे के भुगतान की प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया। वहीं उपयुक्त ने विभिन्न मामलों में मुआवजे के भुगतान में आ रही समस्याओं के मद्देनजर न्यायालय में इंटरप्लेडर शूट फाइल करने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही उपायुक्त ने संबंधित अंचल अधिकारियों को एनएचएआई के अधिकारियों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम सभा आयोजित कर मुआवजे भुगतान में वंशावली सहित अन्य समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करने एवं इससे संबंधित प्रतिवेदन जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

पथ निर्माण विभाग द्वारा रामगढ़ क्षेत्र अंतर्गत ललकी घाटी से मारंगमर्चा एवं ललकी घाटी से छत्तरमांडू तक बनाए जाने वाले सड़क संबंधित कार्यों में अब तक पूर्ण की गई प्रक्रियाओं की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त सह अपर समाहर्ता रॉबिन टोप्पो को कार्यों की विस्तृत समीक्षा करने का निर्देश दिया। वहीं उपायुक्त ने एनएचएआई सहित विभिन्न एजेंसियों के महाप्रबंधकों व प्रतिनिधियों को कार्यों में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर तत्काल रूप से इसकी सूचना जिला प्रशासन को देने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने बरलंगा-कसमार सड़क निर्माण के तहत अब तक हुए कार्यों, विभिन्न परियोजनाओं में एफ आर ए, एनएच 33 चौड़ीकरण परियोजना में भू अर्जन आदि की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त सह अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, अंचल अधिकारियों, विभिन्न परियोजनाओं के महाप्रबंधक, प्रतिनिधि सहित अन्य उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!